SSC Delhi Police Constable Result 2023
SSC Delhi Police Constable Result 2023

SSC Delhi Police Constable Result 2023: दिल्ली की राजधानी में कानून-व्यवस्था संभालने वाली दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. ये उम्मीदवार पिछले कुछ महीनों से बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, आखिरकार वो दिन आ गया है! कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 31 दिसंबर 2023 को दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस खबर से हजारों उम्मीदवारों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है. आइए, इस लेख में आपको रिजल्ट देखने की प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी बताते हैं.

SSC Delhi Police Constable Result 2023

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर से 30 सितंबर 2023 तक आमंत्रित किए गए थे. इस परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन दिया था, जो देश के विभिन्न राज्यों में 14 नवंबर से 3 दिसंबर 2023 तक आयोजित की गई थी. परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

परीक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी:

  • पद: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव)
  • पदों की संख्या: 7547
  • आवेदन की तिथि: 1 सितंबर से 30 सितंबर 2023 तक
  • परीक्षा की तिथि: 14 नवंबर से 3 दिसंबर 2023 तक
  • रिजल्ट की घोषणा: 31 दिसंबर 2023

SSC Delhi Police Constable Result 2023 कैसे देखें?

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर, “रिजल्ट” सेक्शन पर क्लिक करें.
  3. अब “Others” पर क्लिक करें.
  4. यहां दिए गए “Constable (Executive) Male and Female in Delhi Police Examination, 2023” लिंक्स पर क्लिक करें.
  5. रिजल्ट पीडीएफ खुल जाएगा. इसमें उम्मीदवारों के रोल नंबर और मेरिट लिस्ट दी गई है.
  6. अपना रोल नंबर ढूंढें.
  7. अगर आपका रोल नंबर लिस्ट में है, तो आप परीक्षा में सफल हुए हैं.

Delhi Police Result Cut off PDF

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के लिए कट-ऑफ अंक अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किए गए हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को परीक्षा की कठिनाई स्तर और पिछले वर्षों के कट-ऑफ का विश्लेषण करके एक अनुमान लगा सकते हैं। आमतौर पर, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के लिए अपेक्षित कट-ऑफ अंक 40-50% के आसपास होते हैं, जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए यह काफी कम होता है।

Pooja Kumari

Pooja Kumari is a passionate author at Live Bharat Tak, specializing in the latest job openings, educational updates, and result announcements. With a dedication to providing accurate and timely information

Leave a Reply