Redmi Note 13 Pro Plus

अलविदा 2023, नमस्ते 2024! जैसा कि नया साल करीब आ रहा है, टेक्नॉलॉजी की दुनिया नए स्मार्टफोन्स से गुलजार होने वाली है। Samsung जनवरी के दूसरे सप्ताह में अपना Galaxy S24 लॉन्च कर सकता है, जबकि OnePlus लगभग 24 जनवरी के आसपास भारत में OnePlus 12 लॉन्च कर सकता है। और अब, Redmi ने अपने धांसू स्मार्टफोन Redmi Note 13 Pro Plus के भारत में जनवरी 2024 में लॉन्च होने की घोषणा कर दी है। तो चलिए जानते हैं इस शानदार फोन के बारे में सब कुछ

Redmi Note 13 Pro Plus भारत में कब लॉन्च होगा?

Image: Redmi Note 13 Pro Plus

Redmi 13C इवेंट के समापन के दौरान, कंपनी ने खुलासा किया कि फुटेज को Redmi Note 13 Pro+ 5G का उपयोग करके कैप्चर किया गया था, जिससे आने वाले महीने में भारत में इसके लॉन्च की पुष्टि हुई। डिवाइस विभिन्न प्रमाणन वेबसाइटों पर नज़र आ रहा है, जिससे इसके आधिकारिक अनावरण की प्रतीक्षा और बढ़ गई है।

Redmi 13C इवेंट ने एक रोमांचक लाइनअप का संकेत दिया, जिसमें Redmi Note 13 5G और Redmi Note 13 Pro 5G शामिल थे, जो Redmi Note 13 सीरीज बनाते हैं। इन मॉडलों, जो पहले ही चीन में लॉन्च हो चुके हैं, से अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर सुविधाएँ और सुधार लाने की उम्मीद है।

Redmi Note 13 Pro Plus Specifications and Features

Youtube : Redmi Note 13 Pro Plus Details

ये भी पढ़ें : Realme GT 5 Pro: 50MP कैमरा, 100W फास्ट चार्जिंग और कर्व्ड OLED डिस्प्ले वाला दमदार स्मार्टफोन

Redmi Note 13 Pro Plus का चीनी वेरिएंट 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच 1.5K OLED स्क्रीन समेटे हुए है, जो एक चिकनी और जीवंत डिस्प्ले सुनिश्चित करता है। यह उम्मीद की जाती है कि भारतीय वेरिएंट में भी यही सुविधाएँ दी जाएंगी। हुड के तहत, फोन को एक शक्तिशाली 4nm ऑक्टा-कोर Dimensity 7200 Ultra चिप और G610 ग्राफिक्स से लैस किया जा सकता है। भारत में 16GB RAM और 512GB स्टोरेज तक लॉन्च होने की उम्मीद है, डिवाइस MIUI 14 पर सीधे बॉक्स से चलने की संभावना है।

Redmi Note 13 Pro Plus Battery

Image: Redmi Note 13 Pro Plus

फोन में 5,000mAh की बैटरी भी मिल सकती है जो 120W चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जिससे यह वादा किया जाता है कि यूजर्स दिन भर जुड़े रह सकते हैं। कैमरा सेटअप में एक प्रभावशाली 200MP प्राइमरी लेंस, 8MP अल्ट्रावाइड और 2MP मैक्रो रियर लेंस, साथ ही 16MP का सेल्फी शूटर शामिल होने की संभावना है, जिससे कुछ आश्चर्यजनक तस्वीरें कैप्चर की जा सकेंगी।

चीनी वेरिएंट Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.3, NFC और कुशल चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए एक USB टाइप-सी पोर्ट सहित उन्नत कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है। ये सुविधाएँ भी फोन के भारतीय संस्करण में स्थानांतरित की जा सकती हैं।

Redmi Note 13 Pro Plus Price in India

चीन में, Redmi Note 13 Pro Plus 5G की शुरुआती कीमत 1,999 युआन है, जो लगभग 23,000 रुपये है। हालांकि, भारतीय बाजार में इसकी कीमत थोड़ी अलग हो सकती है। पिछले मॉडल की कीमतों को ध्यान में रखते हुए, Redmi Note 13 Pro Plus 5G की भारत में शुरुआती कीमत लगभग 30,000 रुपये हो सकती है। हालांकि, यह सिर्फ एक अनुमान है। आधिकारिक कीमत जनवरी में ही घोषित की जाएगी। तो अगर आप एक दमदार स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Redmi Note 13 Pro Plus को जरूर देखें। यह स्मार्टफोन 2024 में लॉन्च होने वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक हो सकता है।

Basant Kumar

I'm Basant Kumar, the tech enthusiast driving Live Bharat Tak. I dive into the latest digital innovations, dissecting gadgets like mobiles, laptops, and tablets to offer insightful reviews.

Leave a Reply