Lava Storm 5G

भारतीय मोबाइल कंपनी लावा बीते कुछ वर्षों में काफी सक्रिय हो गई है। Realme-Redmi जैसे चीनी ब्रांड्स को टक्कर देते हुए इसके कई सस्ते और शानदार स्मार्टफोन मार्केट में उतारे हैं। इसी कड़ी में अब यह नया LAVA Storm 5G फोन भारत में लेकर आ रही है जो 21 दिसंबर को लॉन्च होगा।

इस फोन की फर्स्ट लुक और लीक्स स्पेसिफिकेशन्स सहित अनुमानित प्राइस रेंज आप आगे देख सकते हैं।

LAVA Storm 5G Launch Date

लावा स्ट्रोम 5जी फोन 21 दिसंबर 2023 को इंडिया में लॉन्च होगा। कंपनी ने फोन की टीज़र वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हुए इसकी जानकारी सार्वजनिक कर दी है। यह मोबाइल वचुर्अल तरीके से अनविल किया जाएगा तथा इक्कीस दिसंबर की दोपहर 12 बजे फोन की ऑफिशियल स्पेसिफिकेशन्स सहित प्राइस व सेल डेट अनाउंस कर दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर शॉपिंग साइट अमेजन पर भी फोन का प्रोडक्ट पेज लाइव कर दिया गया है जो दर्शाता है कि LAVA Storm 5G सेल इसी प्लेटफॉर्म पर होगी।

Lava Storm 5G Specifications and Features

  • स्क्रीन: 6.6 इंच की एचडी+ डिस्प्ले (1080 x 2400 पिक्सल)
  • प्रोसेसिंग: MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर
  • मेमोरी: 8GB रैम + 256GB स्टोरेज
  • कैमरा: ट्रिपल रियर कैमरा (50MP प्राइमरी + 8MP अल्ट्रा-वाइड + 2MP मैक्रो) + 8MP फ्रंट कैमरा
  • बैटरी: 5,000mAh बैटरी (33W फास्ट चार्जिंग)

Lava Storm 5G Screen

लावा स्ट्रोम 5जी फोन को लेकर कहा जा रहा है यह मोबाइल 1080 x 2400 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.6 इंच की एचडी+ डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। यह स्क्रीन एलसीडी पैनल पर बनी होगी जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी।

Lava Storm 5G Processing

यह मोबाइल फोन एंड्रॉयड 13 पर लॉन्च होगा। प्रोसेसिंग के लिए इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 आक्टाकोर प्रोसेसर दिया जा सकता है जो 2.4 GHz क्लॉक स्पीड पर रन करेगा।

Lava Storm 5G Storage

उम्मीद है कि लावा अपने इस फोन को 8जीबी रैम मेमोरी पर लॉन्च कर सकती है। वहीं साथ ही इसमें 256जीबी इंटरनल स्टोरेज भी देखने को मिल सकती है। हालांकि मार्केट में यह मोबाइल एक से अधिक मेमोरी वेरिएंट्स में उतारा जा सकता है।

Lava Storm 5G Camera

Lava Storm 5G फोन ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करेगा। इसके बैक पैनल पर फ्लैश लाइट से लैस 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस मोबाइल में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है।

Lava Storm 5G Battery

पावर बैकअप के लिए लावा स्ट्रोम 5जी फोन को 5,000एमएएच बैटरी से लैस कर बाजार में उतारा जा सकता है। वहीं इस बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए फोन में 33वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक देखने को मिल सकती है।

Lava Storm 5G Price

लावा स्ट्रोम 5जी फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है। कंपनी इस फोन को 19,999 रुपये या 18,999 रुपये में लॉन्च कर सकती है। LAVA Storm 5G का मुकाबला Realme 9i 5G, Redmi Note 11T 5G, और Vivo T1 5G जैसे स्मार्टफोन्स से होगा। ये सभी फोन 20,000 रुपये से कम कीमत में 5G कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें : Redmi Note 13 Series Price: रेडमी नोट 13 5G सीरीज भारत में लॉन्च के लिए तैयार, Amazon और Flipkart पर होगी बिक्री

LAVA Storm 5G के लॉन्च से भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में एक नई हलचल पैदा होने की उम्मीद है। यह फोन उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो एक सस्ता और दमदार 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। यह फोन अन्य भारतीय स्मार्टफोन कंपनियों को भी अपनी 5G स्मार्टफोन लाइनअप में सुधार करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

Basant Kumar

I'm Basant Kumar, the tech enthusiast driving Live Bharat Tak. I dive into the latest digital innovations, dissecting gadgets like mobiles, laptops, and tablets to offer insightful reviews.

Leave a Reply