JNU Ph.D Admission 2023
JNU Ph.D Admission 2023

JNU Ph.D. Admission 2023 dates revised: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में पीएचडी प्रवेश को लेकर इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट! विश्वविद्यालय ने हाल ही में पीएचडी प्रवेश 2023 के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। इससे पहले घोषित कार्यक्रम में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिनके बारे में जानना आपके लिए आवश्यक है। आइए, इस लेख में नए कार्यक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा करें और देखें कि यह आपके लिए क्या मायने रखता है।

Second Merit List and Enrollment: Note Important Dates

पहली मेरिट लिस्ट के जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को अब दूसरी मेरिट लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, दूसरी मेरिट लिस्ट 18 जनवरी, 2024 को जारी की जाएगी। इसका मतलब है कि जिन छात्रों को पहली सूची में शामिल नहीं किया गया था, उन्हें अब यह देखने का मौका मिलेगा कि क्या उनका नाम दूसरी सूची में है।

दूसरी सूची के जारी होने के बाद, चयनित उम्मीदवारों को नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने की आवश्यकता होगी। नामांकन पूर्व पंजीकरण और फीस का भुगतान 18 और 19 जनवरी, 2024 को किया जाएगा। इस प्रक्रिया को पूरा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची के लिए प्रवेश/पंजीकरण का फिजिकल वेरिफिकेशन 01 फरवरी, 2024 को किया जाएगा।

Revised Schedule Here 1

Revised Schedule Here 2

JNU PhD Admission 2023 – Important Dates

कार्यक्रमतिथि
दूसरी मेरिट लिस्ट जारी18 जनवरी, 2024
नामांकन पूर्व पंजीकरण और फीस का भुगतान18 और 19 जनवरी, 2024
प्रवेश/पंजीकरण का फिजिकल वेरिफिकेशन01 फरवरी, 2024

Pooja Kumari

Pooja Kumari is a passionate author at Live Bharat Tak, specializing in the latest job openings, educational updates, and result announcements. With a dedication to providing accurate and timely information

Leave a Reply