Harshal Patel IPL 2024 Price
Harshal Patel IPL 2024 Price
  • Post author:

Harshal Patel IPL 2024 Auction Price: आईपीएल 2024 की नीलामी में भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का नाम जैसे ही बोली बोर्ड पर आया, वैसे ही समंदर में तूफान आ गया। कई फ्रेंचाइजी उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिए जमकर जोर लगाने लगीं, जिसके नतीजे में हर्षल 11.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली के साथ पंजाब किंग्स का हिस्सा बन गए।

यह रकम पिछले सीजन में उनके प्रदर्शन का प्रतिबिंब है, जहां उन्होंने आरसीबी के लिए 33 विकेट लेकर लीग में पर्पल कैप जीती थी। हर्षल की सफलता का राज उनका घातक यॉर्कर और विकेट लेने की क्षमता है, जो किसी भी टीम के लिए बेशकीमती साबित होते हैं।

IPL Auction 2024: नीलामी में हुआ हंगामा

हर्षल के बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थे, लेकिन जैसे ही उनका नाम बोली बोर्ड पर आया, वैसे ही फ्रेंचाइजी उनके पीछे पागल हो गईं। आरसीबी, जो पिछले साल उन्हें अपने साथ रखना चाहती थी, ने पहली बोली लगाई। लेकिन जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स भी रेस में शामिल हो गए। बोली तेजी से बढ़ती गई, 5 करोड़, 7 करोड़, 9 करोड़ और फिर 10 करोड़ को पार कर गई। आखिर में, पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ की निर्णायक बोली लगाकर हर्षल को अपने साथ मिला लिया।

Also Read: Viral Video: बिहार पुलिस की वर्दी में डांस करने वाली कांस्टेबल्स की वीडियो वायरल, देखकर उड़ जाएंगे होश

क्यों बने Harshal Patel इतने महंगे?

पिछले दो सीज़न में पटेल का प्रदर्शन शानदार रहा है। आईपीएल 2021 में उन्होंने 32 विकेट लिए और पर्पल कैप अपने नाम की। अगले सीज़न में भी उनका जलवा बरकरार रहा और उन्होंने 33 विकेट झटके। पटेल की डेथ ओवरों में गेंदबाजी और धारदार यॉर्कर उनके सबसे बड़े हथियार हैं। उनकी गति भले ही ज्यादा न हो, लेकिन विकेट लेने की काबिलियत उन्हें बेहद खतरनाक बनाती है।

क्रिकेट जगत में एक बार फिर से नीलामी का तूफान आया है, और इस बार सुर्खियों में छाए हुए हैं तेजतर्रार गेंदबाज हर्षल पटेल। आईपीएल 2024 की नीलामी में पटेल को पंजाब किंग्स की टीम ने 11.75 करोड़ रुपये की चौंकाने वाली कीमत पर अपने पाले में ले लिया। यह आंकड़ा न केवल पटेल के लिए व्यक्तिगत रूप से मील का पत्थर है, बल्कि नीलामी के इतिहास में भी एक महत्वपूर्ण क्षण है।

पंजाब किंग्स के लिए क्या मायने रखता है?

पटेल का पंजाब किंग्स में शामिल होना टीम के लिए एक बड़ी जीत है। पिछले कुछ सीज़न में टीम फाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है, और पटेल उनके गेंदबाजी आक्रमण में एक मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं। उनकी डेथ ओवर विशेषज्ञता टीम को विपक्षी टीमों के बड़े स्कोर रोकने में मदद करेगी।

हालांकि, पटेल पर भारी कीमत का दबाव भी होगा। उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाएगी, और अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन पर सवाल उठ सकते हैं।

Shray

Shray Kumar infuses Live Bharat Tak's sports coverage with a vibrant storytelling style. Beyond scores, his love for cricket and football shapes insightful articles that explore the heart of these games.

Leave a Reply