School Closed 22 January 2024
School Closed 22 January 2024

Delhi School Closed on 22 January 2024, Delhi School news: 22 जनवरी, 2024 को दिल्ली के अधिकांश स्कूल बंद रहेंगे। यह घोषणा राम जन्मभूमि मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर की गई है। इस ऐतिहासिक घटना को मनाने और छात्रों को इसमें भाग लेने का अवसर देने के लिए स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि, यह निर्णय विभिन्न स्कूलों के लिए भिन्न हो सकता है, इसलिए अभिभावकों को अपने स्कूलों से सीधे संपर्क करने की सलाह दी जाती है।

इस लेख में, हम 22 jan ko school band hai kya, विभिन्न शिफ्टों के लिए लागू होने वाले समय सीमा और उन स्कूलों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जो खुले रह सकते हैं।

अयोध्या में राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह

22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का ऐतिहासिक प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होने वाला है। यह समारोह भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना है और लाखों श्रद्धालुओं द्वारा इसकी बड़ी उत्सुकता से प्रतीक्षा की जा रही है।

राम मंदिर का निर्माण कानूनी और सामाजिक मुद्दों से जुड़ा रहा है और यह समारोह कई दशकों के लंबे संघर्ष का परिणाम है। इसलिए, यह दिन राष्ट्रीय महत्व का दिन है और पूरे देश में उत्सव के साथ मनाया जाएगा।

Are Delhi Schools Closed on 22 January 2024

दिल्ली सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। सुबह और सामान्य पाली वाले सरकारी स्कूल दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि, ढाई बजे के बाद के शिफ्ट वाले स्कूल खुले रहेंगे।

सरकार के इस निर्णय का उद्देश्य श्रद्धालुओं को मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने का अवसर प्रदान करना है। साथ ही, यह भी सुनिश्चित करना है कि सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखी जाए।

अन्य राज्यों में छुट्टी

दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों ने भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश या आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल हैं।

यह दर्शाता है कि राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है और देशभर के श्रद्धालुओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण घटना है।

Pooja Kumari

Pooja Kumari is a passionate author at Live Bharat Tak, specializing in the latest job openings, educational updates, and result announcements. With a dedication to providing accurate and timely information

Leave a Reply