Asus ROG Phone 8

Asus गेमिंग-केंद्रित ROG Phone सीरीज़ में आठवां वर्ज़न लॉन्च करने के लिए तैयार है। ताइवानी टेक दिग्गज ने हाल ही में X पर एक पोस्ट साझा किया है जो ‘Republic of Gamers’ ब्रांडिंग वाले फोन के बैक को दिखाता है। ROG Phone 7 की तुलना में, जिसमें एक आयताकार कैमरा आइलैंड है, Asus के आगामी फ्लैगशिप फोन में एक पेंटागन आकार होगा जिसमें तीन सेंसर और एक LED फ्लैश है। ऐसा लगता है कि फोन अपने पूर्ववर्ती से साइड-माउंटेड USB-C पोर्ट को बरकरार रखेगा।

‘Beyond Gaming’ टेक्स्ट का मतलब यह हो सकता है कि आने वाला डिवाइस कैमरा जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण सुधार लाएगा, लेकिन यह फिलहाल केवल अटकलें हैं। Asus ने लॉन्च की तारीख पर कोई प्रकाश नहीं डाला है, लेकिन ROG Phone 8 के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में आने की उम्मीद है।

Twitter : Asus ROG Phone 8

Notebookcheck की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी AI2401_A और AI2401_D मॉडल नंबरों के साथ दो ROG Phone 8 फोन पर काम कर रही है। ‘A’ वेरिएंट को ROG Phone 8 कहा जाता है जबकि ‘D’ अल्टीमेट एडिशन हो सकता है। हार्डवेयर के मोर्चे पर, ROG Phone 8 में क्वालकॉम का नवीनतम चिपसेट – स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 और बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 14 पर आधारित ROG UI के साथ आने की उम्मीद है।

नियमित ROG Phone 8 में 16GB RAM होने की उम्मीद है जबकि अल्टीमेट एडिशन 24GB RAM के साथ आ सकता है। चीन की 3C सर्टिफिकेशन लिस्टिंग पर हाल ही में एक लिस्टिंग से पता चलता है कि Asus 65W फास्ट चार्जिंग के साथ रह सकता है।

ये भी पढ़ें : Redmi Note 13 Pro Plus: 200MP कैमरा और 120W चार्जिंग के साथ भारत में धमाकेदार एंट्री

आपको जल्दी से याद दिलाने के लिए, Asus ROG Phone 7 स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट द्वारा संचालित है और इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ 6.78-इंच 120Hz AMOLED स्क्रीन है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा है जो 13MP के अल्ट्रावाइड सेंसर और 5MP के मैक्रो लेंस द्वारा समर्थित है। यह सब एक 6,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है जो 65W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Asus ROG Phone 8: स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और रिलीज की तारीख

Image: Asus ROG Phone 8

Asus ROG Phone 8 के बारे में अभी बहुत कुछ पता नहीं है, लेकिन कुछ अफवाहें चल रही हैं। आइए उन पर एक नजर डालते हैं:

Asus ROG Phone 8 Specifications

  • प्रोसेसर: स्नैपड्रैगन 8 जेन 3
  • डिस्प्ले: 6.78-इंच 120Hz AMOLED
  • रैम: 16GB/24GB
  • स्टोरेज: 512GB/1TB
  • कैमरा: 50MP + 13MP + 5MP
  • बैटरी: 6,000mAh
  • चार्जिंग: 65W

Asus ROG Phone 8 Features

  • ‘Beyond Gaming’ टेक्स्ट से पता चलता है कि Asus कैमरा और अन्य क्षेत्रों में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • फोन में साइड-माउंटेड USB-C पोर्ट होने की उम्मीद है।
  • यह ROG UI के साथ Android 14 पर आधारित होगा।

Asus ROG Phone 8 Launch Date in India

Image: Asus ROG Phone 8

Asus ने ROG Phone 8 की रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह CES 2024 में लांच होने की उम्मीद है। CES एक वार्षिक इलेक्ट्रॉनिक्स शो है, जो 5 से 8 जनवरी तक चलेगा। हालांकि, यह संभव है कि Asus ROG Phone 8 को CES से पहले ही लॉन्च कर दे। कंपनी ने ROG Phone 7 को CES से पहले ही लॉन्च किया था, इसलिए यह संभावना है कि वह ROG Phone 8 के साथ भी ऐसा ही करे। इसलिए ROG Phone 8 को जनवरी के अंत तक या फरवरी की शुरुआत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। लेकिन कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। यदि ROG Phone 8 CES 2024 में लॉन्च होता है, तो यह उम्मीद की जाती है कि यह जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होगा। Asus ने ROG Phone 7 को भारत में CES से कुछ महीनों बाद लॉन्च किया था।

क्या ROG Phone 8 गेमिंग का भविष्य है?

Youtube : Asus ROG Phone 8 Details

ROG Phone श्रृंखला गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और ROG Phone 8 इस लोकप्रियता को और बढ़ाने के लिए तैयार है। नए चिपसेट, बेहतर कैमरों और शक्तिशाली बैटरी के साथ, ROG Phone 8 गेमिंग के अनुभव को अगले स्तर तक ले जाने का वादा करता है।हालांकि, अभी भी कुछ सवाल हैं जिनका जवाब दिया जाना बाकी है, जैसे कि फोन की कीमत और सटीक लॉन्च तिथि। लेकिन, जो लोग एक शक्तिशाली गेमिंग स्मार्टफोन की तलाश में हैं, उनके लिए ROG Phone 8 निश्चित रूप से एक दिलचस्प विकल्प साबित होगा। तो क्या आप ROG Phone 8 का इंतजार कर रहे हैं? हमें कमेंट में बताएं!

Basant Kumar

I'm Basant Kumar, the tech enthusiast driving Live Bharat Tak. I dive into the latest digital innovations, dissecting gadgets like mobiles, laptops, and tablets to offer insightful reviews.

Leave a Reply